• Fri. Oct 18th, 2024

न्यूजीलैंड सीरीज़ के आगे श्रीलंका की कोच चंडिका हथुरूसिंघा को सस्पेंड कर दिया

Byadmin

Aug 8, 2019

श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज रुमेश रत्नायके ने अंतरिम कोच को हथुरुसिंघा की स्थिति पर अंतिम निर्णय के लिए लंबित कर दिया।
श्रीलंका क्रिकेट अधिकारियों ने बुधवार को मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा को निलंबित कर दिया और आगामी न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए अस्थायी प्रतिस्थापन नियुक्त किया।

क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा कि श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज रुमेश रत्नायके को अंतरिम कोच बनाया गया था जो हथुरुसिंघा की स्थिति पर अंतिम निर्णय के लिए लंबित था।

सिल्वा ने कोलंबो में संवाददाताओं से कहा, “हाथुसिंघा इस (न्यूजीलैंड) श्रृंखला में शामिल नहीं होंगे।”

“हम आपको विवरण नहीं बता सकते क्योंकि यह एक कानूनी मुद्दा हो सकता है।”

खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने इस महीने कहा था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका की घरेलू टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत तक, जब तक कि 14 अगस्त से शुरू होने वाले नए कोच के पद छोड़ने और रास्ता बनाने के लिए हथुरुसिंघा नहीं दिया जाता।

फर्नांडो ने कहा, “अगर हथुरूसिंघा नहीं छूटता है, तो हमें कानूनी कार्रवाई पर विचार करना होगा या उसे बोर्ड में अलग नौकरी देनी होगी।”

श्रीलंका के निराशाजनक विश्व कप के बाद, जहां वे छठे स्थान पर रहे, हाथुरूसिंघा और उनके सहायकों को दरवाजा दिखाए जाने की उम्मीद थी।

हाथुरूसिंघा की कोई तत्काल टिप्पणी नहीं थी जिन्होंने पहले कहा था कि वह 16 महीने में अपना अनुबंध समाप्त होने तक पद पर बने रहना चाहते हैं।

फर्नांडो ने हाथुरूसिंघा को दिए जाने वाले 40,000 डॉलर मासिक वेतन की आलोचना की और कहा कि श्रीलंका एक विदेशी कोच को आधे दाम पर रख सकता है।

फर्नांडो ने कहा कि हाथुरूसिंघा को बदलने के लिए तीन अंतरराष्ट्रीय उम्मीदवार थे और वे $ 17,500 से $ 25,000 प्रति माह के बीच कम वेतन की मांग कर रहे थे।

बांग्लादेश के प्रभारी के तीन साल के सफल कार्यकाल के बाद जब दिसंबर 2017 में हथुरुसिंघा की नियुक्ति की गई तो श्रीलंका क्रिकेट संकट में था।

वे घर और बाहर भारत में टेस्ट में सिर्फ हार गए थे, और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में खराब प्रदर्शन किया था। हथुरुसिंघा के तहत, श्रीलंका ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट जीत हासिल की।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट 14 अगस्त से गाले में खेला जाएगा, और दूसरा 22 अगस्त को कोलंबो के पी। सारा स्टेडियम में शुरू होगा।

तीन टी 20 31 अगस्त, 2 सितंबर और 6 सितंबर को कैंडी में तीनों के साथ खेले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *